कोविड टीकाकरण शत प्रतिशत किया जाये-कलेक्टर, टीएल बैठक में अधिकारियों को दिये गये निर्देश

बालाघाट. 22 फरवरी को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में कलेक्टर दीपक आर्य ने शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये. बैठक में सहायक कलेक्टर दलीप कुमार, अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम, डिप्टी कलेक्टर अशोक कुमार मांझी एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

कलेक्टर श्री आर्य ने बैठक में कोविड वैक्सीन टीकाकरण की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे कोविड वैक्सीन टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए कारगर प्रयास करें. शासन के निर्देशों के अनुसार पहले चरण में जिन लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जाना है, उनका शत प्रतिशत टीकाकरण किया जाये. आम जन में कोविड वैक्सीन टीके के प्रति किसी तरह का डर या भ्रम न रहे. जिले के राजस्व विभाग, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों के फ्रंटलाईन वर्कर्स ने यह टीका लगाया है और अब तक किसी में भी इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं देखा गया है. इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि जिले में प्रथम चरण में 14 हजार 500 से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है, जो निर्धारित लक्ष्य का 80 प्रतिशत है.

कलेक्टर आर्य ने बैठक में सड़क विकास प्राधिकरण के सहायक महाप्रबंधक को निर्देशित किया कि बैहर-बालाघाट, बैहर-लामता, बैहर-सालेटेकरी का कार्य तेजी से कराया जाये. उन्होंने वारासिवनी-कटंगी सड़क के कार्य को भी समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिये. प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों की चर्चा के दौरान उन्होंने पोंडी-उ. एवं देवरबेली में हितग्राहियों का आवास नहीं बनाने वाले ठेकेदारों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये. आजीविका मिशन के महिला समूहों द्वारा स्कूली बच्चों को वितरण के लिए बनाये जा रहे गणवेश का सात दिनों के भीतर वितरण करने के निर्देश दिये गये.

बैठक में सीधी बस दुर्घटना से सबक लेते हुए जिले में वाहनों के संचालन एवं यातायात नियमों के पालन पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिये गये. स्कूल एवं कालेज के छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली छात्रवृत्ति की स्वीकृति समय पर करने के निर्देश दिये गये. बैठक में कृषि उपज मंडी समिति के सचिव के उपस्थित नही होने पर उसे कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये. कलेक्टर श्री आर्य ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की कि मंडी बोर्ड द्वारा इतवारी में बनाई की गई फल-सब्जी मंडी का अब तक मूल्यांकन नहीं किया गया है और उसकी दुकानों का आबंटन नहीं किया गया है. उन्होंने इतवरी में बनाई गई मंडी का शीघ्र मूल्यांकन करने के निर्देश दिये.


Web Title : COVID VACCINATION TO BE 100% COLLECTOR, TL MEETING DIRECTS OFFICIALS